(OpenLeverage )ओएलई का परिचय — हिंदी मे

OpenLeverage टोकन OLE लाइव है! यह आगे की घोषणा के बाद हस्तांतरणीय हो जाएगा।
टोकन को 0x92CfbEC26C206C90aeE3b7C66A9AE673754FaB7e पर तैनात किया गया है, जिसे मल्टीचैन के माध्यम से BSC और KCC से जोड़ा गया है, और तैनाती हो जाने के बाद इसे और अधिक EVM-संगत श्रृंखलाओं से जोड़ा जाएगा।

OLE के लॉन्च के साथ-साथ, हम यह भी पेश कर रहे हैं:
प्रोटोकॉल के पिछले उपयोगकर्ताओं के लिए पूर्वव्यापी पुरस्कार
xOLE, एक समय-भारित मतदान एस्क्रो
ट्रेडिंग और उधार से तरलता खनन को बढ़ावा मिलता है
एक शासन प्रक्रिया जो प्रोत्साहन वितरण के लिए वोट करती है

OLE प्रतिबंधित देशों या अधिकार क्षेत्र में उपलब्ध नहीं है। यदि आप प्रतिबंधित क्षेत्रों में स्थित, निगमित, स्थापित, या निवासी हैं, तो आपको पूर्वव्यापी पुरस्कारों सहित, OLE में वितरण या लेनदेन प्राप्त करने की अनुमति नहीं है।

समुदाय-केंद्रित विकास
OpenLeverage की स्थापना ने सभी उपयोगकर्ताओं को क्रिप्टो स्पेस के विकेन्द्रीकृत वित्तीय बुनियादी ढांचे तक अधिक पहुंच प्रदान की है।

विकेंद्रीकरण और बिना अनुमति के दर्शन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के साथ, हमने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उधार और व्यापार में भाग लेने के लिए एक अधिक सुरक्षित और कुशल तरीका विकसित किया है। बिना अनुमति के मार्जिन ट्रेडिंग बाजार किसी को भी बाजार बनाने, उधार देने और उधार लेने और असंतुष्ट बाजार की सेवा के लिए व्यापारिक स्थानों से जुड़ने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ताओं के पास उच्चतम सुरक्षा मानकों के साथ व्यापार तक पहुंच है, कोई प्रतिपक्ष जोखिम नहीं है, और पूर्ण समावेश है।

हमारी सफलता इस बात का संकेत है कि बिना अनुमति वाली वित्तीय सेवाओं की काफी मांग है।

2021 के अंत में हमारे मेननेट लॉन्च के बाद से, OpenLeverage तेजी से बढ़ा है, ट्रेडिंग वॉल्यूम में $650 मिलियन से अधिक, 283 से अधिक बाजार बनाए गए, और 22,000 से अधिक अद्वितीय ऋणदाता और व्यापारी।

हम अपनी सफलता का श्रेय अपनी रणनीतियों और अभियानों को देते हैं। हमने OpenLeverage ब्रांड को मजबूत करने के लिए मीडिया, उल्लेखनीय निवेशकों और प्रभावशाली लोगों के साथ सहयोग करते हुए, उनकी इच्छाओं और जरूरतों को पूरी तरह से समझने के लिए अपने समुदाय के साथ संचार की एक सीधी रेखा स्थापित की है।

टोकन का परिचय
एक मान्यता प्राप्त उत्पाद और मजबूत जैविक विकास के साथ, ओपन लीवरेज प्रोटोकॉल इसके विकास के अगले चरण के लिए निर्धारित है — इसके टोकनोमिक्स को लागू करना और ओएलई के लॉन्च के माध्यम से एक आत्मनिर्भर समुदाय का निर्माण करना।

ओएलई मूल टोकन है जो साझा सामुदायिक स्वामित्व और प्रोटोकॉल उपयोग प्रोत्साहन को सक्षम बनाता है। इसे व्यापार, उधार, नए सदस्यों को संदर्भित करने और कुलों के संघर्ष में भाग लेने के द्वारा ढाला जाएगा।

DEX की OLE ट्रेडिंग जोड़ी के LP टोकन को टाइम-वेटेड एस्क्रो में लॉक करने से OpenLeverage समुदाय को वास्तव में प्रोटोकॉल का स्वामित्व और संचालन करने, प्रोटोकॉल राजस्व साझा करने, उपयोग से कमाई बढ़ाने और आत्मनिर्भर DEX तरलता का निर्माण करने की अनुमति मिलती है।

दोहरी टोकन प्रणाली को तरलता, प्रोटोकॉल उपयोग, शासन, और ओपन लीवरेज की आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कुल 1,000,000,000 OLE का खनन किया गया है और यह OLE के हस्तांतरणीय होने की तिथि से शुरू होकर पांच वर्षों में निहित होगा। ओएलई की कुल आपूर्ति इस प्रकार है:

सामुदायिक प्रोत्साहनों के लिए डीएओ कोषागार में 45.00% या 450,000,000, जिसमें पूर्वव्यापी पुरस्कार, व्यापार, उधार, xOLE धारक पुरस्कार, अभियान और मार्केटिंग इवेंट शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं है;
पारिस्थितिक तंत्र विकास कोष में 9.60% या 96,000,000;
OpenLeverage Foundation के पिछले निवेशकों को 28.40% या 284,000,000;
संस्थापकों, कर्मचारियों और सलाहकारों को 17.00% या 170,000,000।

प्रति वर्ष 3.00% की अधिकतम सतत मुद्रास्फीति दर पांच वर्षों के बाद ओएलई की आपूर्ति में वृद्धि करेगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि समुदाय के पास प्रोटोकॉल में योगदान जारी रखने के लिए संसाधन हैं।

जब ओएलई हस्तांतरणीय हो जाता है, तो ओएलई आपूर्ति का लगभग 4.6% तरल होगा।

पुरस्कार वितरण
OLE को प्रोटोकॉल का उपयोग करके अर्जित किया जा सकता है, उदा। व्यापार, उधार, रेफरल, या एलपी टोकन को एक्सओएलई के लिए दांव पर लगाना।

सभी पुरस्कार गणना और वितरण एक युग के रूप में संदर्भित 21-दिवसीय चक्र पर संचालित होते हैं।

प्रत्येक युग के दौरान, प्रोटोकॉल के उपयोग से अर्जित सभी OLE युग की समाप्ति के 7 दिनों के बाद दावा योग्य और हस्तांतरणीय होंगे।

पूर्वव्यापी पुरस्कार
OpenLeverage की सफलता उन हज़ारों समुदाय सदस्यों का परिणाम है जो पिछले 12 महीनों में यात्रा में शामिल होने के लिए अपने समुदाय को उधार दे रहे हैं, व्यापार कर रहे हैं और आमंत्रित कर रहे हैं। ये शुरुआती समुदाय के सदस्य स्वाभाविक रूप से OpenLeverage के लिए जिम्मेदार प्रबंधक के रूप में काम करेंगे और प्रोटोकॉल के भविष्य के विकास को बढ़ावा देंगे।

ओएलई ‘73,500,000 ओएलई’ का 7.35% ऐतिहासिक उधारदाताओं, व्यापारियों और एनएफटी धारकों को आवंटित किया गया है, जो 30 जून, 2022 को दोपहर 12:00 बजे यूटीसी को समाप्त होने वाले स्नैपशॉट पर आधारित है।

आवंटन इन नियमों का पालन करेगा:

बीएनबी और केसीसी पर संचित सभी पुरस्कारों को पूर्वव्यापी पुरस्कारों के रूप में गिना जाएगा;
4,000,000 OLE टोकन उधारदाताओं को वितरित किए जाएंगे और 2,000,000 OLE को Ethereum नेटवर्क पर व्यापारियों को वितरित किया जाएगा;
20 दिसंबर, 2021 से पहले कोवन टेस्टनेट पर सक्रिय पते, एथेरियम, बीएनबी चेन और केसीसी सहित मेननेट पर 25% अतिरिक्त पुरस्कार प्राप्त करेंगे;
बीएनबी श्रृंखला पर पहले पूर्वव्यापी इनाम युग का 50% सॉल्व एनएफटी वाउचर के माध्यम से वितरित किया जाएगा और 1 मार्च, 2023 तक निहित होगा;
30 जून, 2022 से पहले और उसके बाद अर्जित प्रत्येक एनएफटी धारक को 100 ओएलई वितरित;
डिसॉर्डर एक्टिव मेंबर रिवॉर्ड, लेवल 10 के लिए 1,000 ओएलई और लेवल 20 के लिए 3,000 ओएलई।
पूर्वव्यापी पुरस्कारों का 70% समान रूप से 13 युगों के साथ, लगभग नौ महीने में निहित होगा।

प्रत्येक युग के दौरान व्यापार करके रेट्रोएक्टिव रिवार्ड वेस्टिंग को 25% तक बढ़ाया जा सकता है। अधिक विवरण OLE हस्तांतरणीय तिथि से पहले प्रदान किए जाएंगे।

सभी पूर्वव्यापी पुरस्कार संबंधित श्रृंखला को वितरित किए जाएंगे जहां उन्हें अर्जित किया गया है।

स्टेकिंग और xOLE
xOLE OpenLeverage के लिए गवर्नेंस टोकन का प्रतिनिधित्व करता है। उपयोगकर्ता निर्दिष्ट भागीदार DEX पर OLE-BUSD तरलता प्रदान करने के लिए रसीद के रूप में xOLE प्राप्त करते हैं और बाद में OpenLeverage पर अपने LP टोकन को समय-निलंबित अनुबंध में रखते हैं। उपयोगकर्ता अपने एलपी टोकन को कम से कम दो सप्ताह से लेकर चार साल तक के लिए लॉक करने का चुनाव कर सकते हैं। अधिकतम अवधि (4 वर्ष) के लिए लॉक करने वाले उपयोगकर्ताओं को कर्व वोट-एस्क्रो मॉडल के समान न्यूनतम अवधि (2 सप्ताह) के लिए लॉक करने वालों की तुलना में 436% xOLE प्राप्त होगा।

इसलिए, xOLE, OLE के लिए सक्रिय चलनिधि प्रावधान को प्रोत्साहित करता है और टोकन धारकों को लंबी समयावधि में प्रोटोकॉल के हित के साथ सीधे संरेखित करता है।

xOLE धारकों को निम्नलिखित लाभ और विशेषाधिकार प्राप्त होंगे:

युग से उत्पन्न ट्रेडिंग शुल्क का 50.00% प्राप्त करें। संचित शुल्क प्रत्येक युग की समाप्ति के बाद 7 दिनों के लिए खुले बाजार से OLE खरीदेगा, फिर xOLE धारकों को समान रूप से वितरित करेगा।
अधिक ओएलई टोकन प्राप्त करें, एलपी लॉकिंग के क्षेत्र को और बढ़ाएं।
लॉक किए गए एलपी मूल्य और अनलॉक करने के लिए बचे समय के अनुसार आपके उधार और व्यापार पर 2.4x तक की कमाई को बढ़ावा देता है।
प्रोत्साहन वितरण के लिए शासन में भाग लें।

प्रोत्साहन वितरण के लिए शासन
xOLE धारक कुछ पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले अलग-अलग टोकन जोड़े के लिए उधार और व्यापारिक पुरस्कार निर्धारित करने के लिए नियमित युग के मतदान दौर में भाग लेने के पात्र होंगे। कुल ओएलई आपूर्ति का 47% या 470 मिलियन टोकन, ओपन लीवरेज डीएओ फंड के लिए नामित किया गया है जो लगातार तरलता प्रोत्साहन प्रदान करेगा।

प्रत्येक युग के लिए वोट स्नैपशॉट, एक ऑफ-चेन, गैस रहित प्लेटफॉर्म का उपयोग करके लिए जाएंगे, और लगभग 21 दिनों तक चलने वाले प्रत्येक युग को रीसेट किया जाएगा। प्रत्येक टोकन जोड़ी को प्रोत्साहित करने के लिए उपयोग किए जाने वाले ओएलई टोकन को 30/70 में विभाजित किया जाएगा, जिसमें ओएलई का 30% उधार गतिविधि की ओर और 70% व्यापारिक गतिविधि के लिए जाएगा। व्यापार और उधार के बीच इनाम का विभाजन भी शासन प्रक्रिया द्वारा तय किया जा सकता है।

निवेशक, कर्मचारी और सलाहकार
हमारे सभी पिछले निवेशकों के साथ संविदात्मक ऑफ-चेन समझौते के अनुसार, उनके आवंटन को चार वर्षों में स्मार्ट अनुबंधों द्वारा रैखिक रूप से निहित होने से पहले 90 दिनों के लॉकअप की आवश्यकता होगी।

OpenLeverage Foundation के संस्थापकों, कर्मचारियों और सलाहकारों को OLE जारी किया जाएगा। सभी OLE वितरण पांच वर्षों में स्मार्ट अनुबंध द्वारा रैखिक रूप से निहित होने से पहले 90 दिनों के लॉकअप के अधीन होंगे।

सभी अप्रयुक्त टोकन स्टेकिंग पुरस्कार या शासन प्रक्रिया में भाग लेने में सक्षम नहीं होंगे।

ओपन लीवरेज डीएओ
एक स्वस्थ और मजबूत प्रोटोकॉल हमारे सदस्यों के निर्णयों से आता है, जो OpenLeverage प्रोटोकॉल की सफलता और दीर्घायु को सक्षम बनाता है।

विकेंद्रीकरण और अनुमति रहित पहुंच की भावना में, हम अगले 6–12 महीनों के भीतर ओपन लीवरेज डीएओ लॉन्च करने का इरादा रखते हैं और इस प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।

Website | Twitter | Discord | Github | Telegram

--

--

Crypto Enthusiast Writer

Love podcasts or audiobooks? Learn on the go with our new app.

Get the Medium app

A button that says 'Download on the App Store', and if clicked it will lead you to the iOS App store
A button that says 'Get it on, Google Play', and if clicked it will lead you to the Google Play store